II वैलेंटाइन दिवस II-रोमांटिक मैसेज क्रमांक-1

Started by Atul Kaviraje, February 13, 2022, 09:08:37 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                        II वैलेंटाइन दिवस II
                                      रोमांटिक मैसेज क्रमांक-1
                                    -------------------------

मित्रो,

     कल दिनांक-१४ फेब्रुवारी, २०२२ - सोमवार है. कलका दिन "वैलेंटाइन दिवस या संत वैलेंटाइन दिवस (अंग्रेज़ी: Valentine's Day), एक अवकाश दिवस है, जिसे 14 फ़रवरी को अनेकों लोगों द्वारा दुनिया भर में मनाया जाता है। अंग्रेजी बोलने वाले देशों में, ये एक पारंपरिक दिवस है, जिसमें प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इजहार वैलेंटाइन कार्ड भेजकर, फूल देकर करते हैं।" आईए इस अवसर पर पढते है, लेख, इतिहास, कथा, शायरी, प्रेम संदेश, प्रेम स्टेटस संदेश, क्वोट्स, शुभकामनाये आदी.

     Happy Valentine's Day 2022 Quotes, Wishes Images, Status: मोहब्‍बत का दिन करें सेलीब्रेट और उनको भेजें ये रोमांटिक मैसेज और शायरी

     Happy Valentine's Day 2022 Love Quotes, Status, Wishes, Images, Romantic Shayari: प्‍यार का त्‍योहार यानि वैलेंटाइन डे आ चुका है। पूरे वैलेंटाइन वीक के दौरान अगर आप अपने प्‍यार का इजहार अपने लव पार्टनर से नहीं कर पाए हैं, तो वैलेंटाइन डे से अच्‍छा मौका आपको फिर नहीं मिलेगा। तो फिर देर मत कीजिए 14 फरवरी, रविवार को चॉकलेट से लेकर बुके के साथ, ये भी न हो तो खूबसूरत लव कोट्स के साथ ही करें इजहार-ए-मोहब्‍बत।

     Happy Valentine's Day 2022 Love Quotes, Status, Wishes, Images, Romantic Shayari in Hindi: कहते हैं कि प्‍यार करना आसान है, लेकिन उसका इजहार करना उतना ही मुश्किल। बात तो सच है, लेकिन यह उतना भी मुश्किल नहीं, जितना लोग कहते हैं। अगर अपनी मोहब्‍बत का इजहार करने के लिए आपको सही मौके की तलाश है, तो लेडीज एंड जेंटलमैन, सुन लीजिए कि ऐसा करने के लिए वैलेंटाइन डे से अच्‍छा मौका दूसरा नहीं है। प्‍यार के लिए डेडीकेट इस दिन पर अपने लविंग पार्टनर को प्रपोज करने का डबल फायदा है। अगर उसने एक्‍सेप्‍ट कर लिया तो यह दिन आपके लिए जिंदगी का सबसे अच्‍छा दिन बन जाएगा। अगर सामने वाले ने आपके लव प्रपोजल पर इंकार कर दिया, तो आप दोनों के बीच बड़ी सी खाई बनने का खतरा नहीं रहेगा। आप सॉरी बोलकर अपनी फ्रेंडशिप बनाए रख पाएंगे। तो फिर हो जाएं तैयार संडे का बना डालें अपनी लाइफ का सुपर डे।

     Happy Valentine's Day Love Quotes, Status, Shayari: आगे दिए लव कोट्स, शायरी, मैसेजेस और फोटोज के साथ अपने लव पार्टनर को विश करें वैलेंटाइन डे।


1: मेरे बस में नहीं अब हाल-ए-दिल बयां करना,
बस ये समझ लो, लफ्ज कम मोहब्बत ज्यादा है...
--हैप्पी वैलेंटाइन डे

2: आपके आने से ज़िन्दगी कितनी खूबसूरत है
दिल में बसी है जो, वो आपकी ही सूरत है,
दूर जाना नहीं हम से कभी भूलकर भी
हमें हर कदम पर सिर्फ आपकी ज़रूरत है
--Happy Valentine's Day 2022

3: वो पूछते हैं
क्या हुआ है तुम्हें?
अब उन्हें कैसे बताएं?
उन्हीं से मोहब्बत हुई है...
--Happy Valentine Day... My Dear


--चंद्रमोहन मिश्रा
----------------

                   (साभार आणि सौजन्य-संदर्भ-आय नेक्स्ट लाईव्ह.कॉम)
                 -------------------------------------------------


-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-13.02.2022-रविवार.