II छत्रपती शिवाजी महाराज जयंती II-स्टेटस क्रमांक-1

Started by Atul Kaviraje, February 19, 2022, 06:42:41 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                 II छत्रपती शिवाजी महाराज जयंती II
                                            स्टेटस क्रमांक-1
                               -----------------------------------

मित्रो,

     आज दिनांक-१९.०२.२०२२-शनिवार, छत्रपती श्री शिवाजी महाराज जयंती है. "छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म 19 फरवरी 1630 को मराठा परिवार में हुआ था। उनके जन्मदिवस के अवसर पर ही हर साल 19 फरवरी को भारत में छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती मनाई जाती है। यह साल इस महान मराठा की 391वीं जयंती के रूप में मनाया जा रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने तो इस दिन को राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।" मराठी कविताके मेरे सभी हिंदी भाई-बहन कवी-कवयित्रीयोको इस सु-अवसर पर मेरी अनेक हार्दिक शुभेच्छाये . आईए इस सुनहरे दिवस पर पढते है लेख,निबंध,भाषण,शुभेच्छाये,स्टेटस,कोट्स,शायरी,सु-विचार एवं अन्य महत्त्वपूर्ण जानकारी.

जब लक्ष्य जीत 💪 का हो, तो उसे हासिल करने के लिए कितना भी परिश्रम क्यों न करना पड़े और कोई भी मूल्य क्यों न हो, उसे चुकाना ही पड़ता है।
🔥Jai Shivaji.! Jai Maharashtra.🔥
🌻Wish You Happy Shivaji Maharaj Jayanti..!🌻

जब एक पेड़ 🌳 इतान दयालु और सहिष्णु हो सकता है कि वो पेड़ को पत्थर मारने वाले इंसान को भी मीठे 🍋आम दे तो क्या एक राजा 👑 होने के नाते मुझे उस पेड़ से ज्यादा दयालु और सहिष्णु नहीं होना चाहिए।
🌻Wish You Happy Shivaji Maharaj Jayanti..!🌻

एक स्त्री के सभी अधिकारों में सबसे महान अधिकार उसका मां होना है।
🌼Happy Shivaji Maharaj Jayanti..!🌼

जो व्यक्ति "स्वराज्य और परिवार" के बीच स्वराज्य को चुनता है, वही एक सच्चा नागरिक होता है।👍
🌺Jai Shivaji... Jai Bhavani...🌺

अपना सर कभी ना झुकाएं, इसे सदैव ऊंचा रखें।
🌺Jai Shivaji... Jai Bhavani...🌺

      #2 - Chhatrapati Shivaji Jayanti Quotes in English

May the bravery, enthusiasm stay forever in the blood of this land. Happy Shivaji Jayanti!

Chhatrapati Shivaji Maharaj was a brave and visionary soul. May you learn from his story of success and great achievements. Happy Shivaji Jayanti!

Wishing you a great life full of accomplishments, happiness, and courage on the 319th birth anniversary of the Maratha hero. Happy Shivaji Jayanti!

Always hold your head high and never bend your head. I am sending you the finest of blessings, and prayers on the birth anniversary of Chhatrapati Shivaji Maharaj. Happy Shivaji Jayanti!

May you emerge as a winner in life with the blessings of Chhatrapati Shivaji Maharaj. Happy Shivaji Jayanti!

--देवीसिंह सोढा
---------------

                       (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-देवीसिंह सोढा.कॉम)
                      ------------------------------------------


-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-19.02.2022-शनिवार.