II छत्रपती शिवाजी महाराज जयंती II-स्टेटस क्रमांक-3

Started by Atul Kaviraje, February 19, 2022, 06:45:55 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                II छत्रपती शिवाजी महाराज जयंती II
                                           स्टेटस क्रमांक-3
                              -----------------------------------

मित्रो,

     आज दिनांक-१९.०२.२०२२-शनिवार, छत्रपती श्री शिवाजी महाराज जयंती है. "छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म 19 फरवरी 1630 को मराठा परिवार में हुआ था। उनके जन्मदिवस के अवसर पर ही हर साल 19 फरवरी को भारत में छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती मनाई जाती है। यह साल इस महान मराठा की 391वीं जयंती के रूप में मनाया जा रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने तो इस दिन को राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।" मराठी कविताके मेरे सभी हिंदी भाई-बहन कवी-कवयित्रीयोको इस सु-अवसर पर मेरी अनेक हार्दिक शुभेच्छाये . आईए इस सुनहरे दिवस पर पढते है लेख,निबंध,भाषण,शुभेच्छाये,स्टेटस,कोट्स,शायरी,सु-विचार एवं अन्य महत्त्वपूर्ण जानकारी.

        #4 - Chhatrapati Shivaji Jayanti Status in English

May you get the confidence to face all obstacles in life with bravery, from the blessing of Shivaji Maharaj. Happy Shivaji Jayanti!

Shivaji Maharaj's bravery and valour will keep inspiring generations to come. Happy Shivaji Jayanti!

Shivaji Jayanti reminds us of the great courage of Chatrapati Shivaji. Happy Shivaji Jayanti to you and your family!

Maratha Chatrapati Aamucha Vansh, Maratha Aamuchi Jaat
Jo Karel Maharashtracha, Ghaat Tyachya Kamret Ghalu Lath, Jai Shivaji Jai Bhawani.

Jai Shivaji; Jai Bhavani; Happy Shivaji Maharaj Jayanti to you and your family!

--देवीसिंह सोढा
---------------

                      (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-देवीसिंह सोढा.कॉम)
                    -------------------------------------------


-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-19.02.2022-शनिवार.