अमेरिका के 45-वें राष्ट्रपति-डोनाल्ड ट्रम्प

Started by Atul Kaviraje, May 09, 2022, 12:37:16 AM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                    अमेरिका के 45-वें राष्ट्रपति
                                           "डोनाल्ड ट्रम्प"
                               इंस्पायरिंग-आपत्तिजनक कथन-विचार
                              ----------------------------------

मित्र/मैत्रिणींनो,

     "मार्गदर्शक विचार" या मालिके-अंतर्गत आज ऐकुया, अमेरिका के 45-वें राष्ट्रपति "डोनाल्ड ट्रम्प" यांचे अनमोल विचार. (विचार पुष्प क्रमांक-233)

     हाल ही में एक नाम जो पूरे विश्व की मीडिया में छाया रहा या ये कहें कि जिसका विरोध होता रहा...तो वो नाम है "डोनाल्ड ट्रम्प"। Donald Trump अमेरिका के मौजूदा President-elect हैं और अपनी बेबाक राय को लेकर वे अक्सर किसी न किसी controversy का हिस्सा बने रहते हैं। खैर, दुनिया उनके बारे में जो भी कहे आज वो विश्व के सफलतम लोगों में से एक हैं और उनके बहुत से विचारों से हम कुछ न कुछ सीख सकते हैं।

     साथ ही जो लोग उनके Controversial Quotes या statements पढना चाहते हैं तो हमने उसे भी इस पोस्ट में जगह दी है।

Name- Donald John Trump / डोनाल्ड जॉन ट्रम्प
Born- June 14, 1946 (age 70) New York City
Occupation- Chairman and President of The Trump Organization
Nationality   - American
Achievement- अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित। एक बेहद सफल उद्यमी जिसकी नेट वर्थ 4 बिलियन डॉलर से भी अधिक है।

     वे 12 फिल्मों और 14 टीवी कार्यक्रमों में छोटे-छोटे रोल कर चुके हैं और वे The Art of the Deal और Crippled America बुक्स के ऑथर भी हैं।


                              " मार्गदर्शक विचार पुष्प क्रमांक-233"
                             -----------------------------------


--Quote 1: They are taking our jobs. China is taking our jobs. Japan is taking our jobs. India is taking our jobs. It is not going to happen anymore, folks!

--In Hindi: वे हमारी नौकरियां ले रहे हैं। चाइना हमारी नौकरियां ले रहा है। जापान हमारी नौकरियां ले रहा है। भारत हमारी नौकरियां ले रहा है। दोस्तों! अब ये और नहीं होगा।

--डोनाल्ड ट्रम्प.

                       (साभार आणि सौजन्य-संदर्भ-अच्छी खबर.कॉम)
                      ------------------------------------------


-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-09.05.2022-सोमवार.