II छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती II-शुभकामनायें-1

Started by Atul Kaviraje, March 10, 2023, 09:18:11 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                              II छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती II
                             ---------------------------------

मित्रो,

     आज दिनांक-१०.०३.२०२३-शुक्रवार है. आज छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती है. छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म १९ फरवरी १६३० को मराठा परिवार में हुआ था। इसी कारण हर 19 फरवरी को उनकी जयंती मनाई जाती है। लेकिन हिंदू संवत कैलेंडर के अनुसार, छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती इस साल १० मार्च २०२३ को मनाई जा रही है. मराठी कविताके मेरे सभी हिंदी भाई-बहन, कवी-कवियित्रीयोको शिव-जयंती की हार्दिक शुभकामनाये. आईए पढते है शिवजयंती की शुभकामनायें.

     🔥 Shivaji Maharaj Jayanti Wishes and Status: नमस्कार, छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती की इस उपलक्ष में हम यहाँ Shivaji Maharaj Status Marathi और Hindi उपरांत Chatrapati Shivaji Maharaj Whatsapp Status, Shivaji Maharaj Dialogue in Hindi, Shivaji maharaj Jayanti Wishes in Hindi and Marathi लाये है एवं उनके Vichar एवं Quates भी यहाँ प्रस्तुत है ।

     भारतीय शासक एवं मराठा साम्राज्य के संस्थापक, एवं बहादूर – निडर एवं बुद्धिके सम्राट ऐसे हमारे महान छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती की आप सभी को बहोत बहोत शुभकामनाये । आज शिवाजी महाराज जयंती के निमित पर उनके Images और WhatsApp Status Download कर अपने DP पर रखने हेतु यहाँ हम सर्वश्रेष्ठ मराठी एवं हिन्दी भाषा में Wishes इस पोस्ट में लाये है । आशा है कि आपको पसंद आयेंगे ।

--मरण आले तरी चालील😏, पण शरण जाणार नाही...😎
Jai Shvaji
Wish you a very Happy Shivaji Maharaj Jayanti

--जब #हौसले 👊 बुलन्द हो, तो पहाङ ⛰ भी एक #मिट्टी का ढेर लगता है।🙂
Jai Shivaji... Jai Bhavani...
Happy Shivaji Maharaj Jayanti

--जय भवानी.... जय शिवाजी...
शिवजयंती की शुभकामनायें
हर मराठा पागल है...
भगवे का...
स्वराज का...
शिवाजी राजे का...

                        (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-बी डे हिंदी.कॉम)
                       ---------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-10.03.2023-शुक्रवार.
=========================================