II इस्टर संडे II-शुभकामनाएं-1

Started by Atul Kaviraje, April 09, 2023, 10:48:19 AM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                      II इस्टर संडे II
                                     ---------------

मित्रो,

     आज दिनांक-०९.०४.२०२३-रविवार है. आज "इस्टर संडे" है. ईस्टर का त्योहार गुड फ्राइडे के तीसरे दिन मनाया जाता है. ईसाई धर्म के लोग ईसा मसीह के पुनर्जन्म की खुशी में ये त्योहार सेलिब्रेट करते हैं. ऐसी मान्यताएं हैं कि प्रभु यीशु गुड फ्राइडे के तीसरे दिन पुनर्जीवित हुए थे. इसी घटना को ईस्टर संडे के नाम से जाना जाता है. मराठी कविताके मेरे सभी ख्रिस्ती भाई-बहन कवी-कवियित्रीयोको इस्टर संडे की बहोत सारी हार्दिक शुभकामनाये. इये, पढते है कुछ ईस्‍टर की शुभकामनाएं. 

     प्रभु यीशु के पुर्नजीवित होने का पर्व यानि ईस्‍टर संडे इस साल 09 अप्रैल को सेलीब्रेट किया जा रहा है। भारत समेत पूरी दुनिया में लोग ईसा मसीह को याद करेंगे और क्रिसमस की तरह मनाएंगे यह ईस्‍टर संडे। तो इस फेस्टिवल पर आप भी नए उत्‍साह के साथ शेयर करें ईस्‍टर संडे विश...

     प्रभु यीशु मसीह के जन्‍मदिवस की ही तरह उनके पुर्नजीवित होने का पर्व भी धूमधाम से मनाया जाता है। यह पर्व कहलाता है ईस्‍टर संडे, जो कि इस साल 09 अप्रैल को है। ईस्‍टर संडे से 2 दिन पहले यानि गुड फ्राइडे के दिन ईसा मसीह को सूली पर लटकाया गया था, लेकिन उन्‍होंने अपने भक्‍तों की पुकार को सुनते हुए तीसरे दिन पुनर्जन्‍म लिया। वो संडे था, तभी से उसे ईस्‍टर संडे कहा जाने लगा। इस बारे में मान्‍यता यह है कि ईस्‍टर संडे पर जीवित होने के बाद प्रभु यीशु मसीह करीब 40 दिनों तक अपने भक्‍तों के साथ रहे और उनके दुख तकलीफों से उन्‍हें मुक्ति दिलाई। फिर वो अपने परम धाम को चले गए। ईस्‍टर संडे को दुनिया भर के चर्चेस में भक्‍त प्रार्थना करते हैं प्रभु की याद में मोमबत्तियां जलाते हैं और दूसरे को विश करते हैं।

      विश करने के लिए यहां से चुनें अपने फेवरेट ईस्‍टर मैसेज, कोट्स, इमेज स्‍टेट्स और सभी के साथ करें शेयर...

=========================================
1: ऐ खुदा आ गए तुम वापस पास हमारे
तरस गए थे दर्शन को हम तुम्‍हारे
जिंदगी भर दी हमारी खुशियों से आपने
चमका दी किस्‍मत, पूरे किए सपने हमारे
Happy Easter

2: आए इस जहां में जीसस
लेकर हैप्पीनेस की भरमार
देखकर सूरत तेरी ऐ खुदा
आया सुकून दिल को बेशुमार...
हैप्‍पी ईस्‍टर संडे

3: सुख भी बहुत हैं तो परेशानियां भी बहुत हैं
जिंदगी में लाभ हैं तो हानियां भी बहुत हैं,
क्‍या हुआ जो प्रभु ने थोड़े गम दे दिए
उसकी हम पर मेहरबानियां भी बहुत हैं...
ईस्टर की बहुत बहुत बधाई
=========================================

                    (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-आय नेक्स्ट लाईव्ह.कॉम)
                   ---------------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-09.04.2023-रविवार.
=========================================