II गुरु पूर्णिमा II-शुभकामनाएँ-8

Started by Atul Kaviraje, July 03, 2023, 11:09:32 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                    II गुरु पूर्णिमा II
                                   ----------------

मित्रो,

     आज दिनांक-०३.०७.२०२३-सोमवार है. आज "गुरु पूर्णिमा" है. गुरु पूर्णिमा का व्रत 3 जुलाई को रखा जाएगा. हिन्दू पंचांग के अनुसार, आषाढ़ की पूर्णिमा तिथि को गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है. मान्यता है कि गुरु पूर्णिमा के ही दिन महर्षि वेदव्यास जी का जन्म हुआ था. यही वजह है कि इस दिन को व्यास पूर्णिमा के नाम से भी मनाया जाता है. मराठी कविताके मेरे सभी हिंदी भाई-बहन, कवी-कवियित्रीयोको गुरु पूर्णिमा की बहोत सारी हार्दिक शुभकामनाये. आईए, पढते है गुरु पूर्णिमाकी शुभकामनाएं.

     गुरु पूर्णिमा के अवसर पर , कुछ लोग पवित्र नदी गंगा में डुबकी भी लगाते हैं।

     अपनी भावनाओं को अपने गुरुओं के साथ शब्दों में साझा करने के लिए, यहां कुछ इच्छाओं, उद्धरणों और व्हाट्सएप संदेशों की एक सूची दी गई है जिन्हें आप इस शुभ अवसर पर साझा कर सकते हैं।

             गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ--

=========================================
आप अभी जैसे हैं वैसे ही बने रहें, अपने गुरु के बताए रास्ते पर चलें। चमक आपके पास आएगी, आप अपने जीवन का सितारा बन जाएंगे।
शुभ गुरु पूर्णिमा

आपने मुझे अपने आप से परिचित कराया और सही रास्ता दिखाया। मुझे वह बनाने के लिए धन्यवाद जो मैं हूं। आपको गुरु पूर्णिमा दिवस की शुभकामनाएँ

गुरु का उद्देश्य शिष्य को अपनी छवि में बनाना नहीं है, बल्कि ऐसे शिष्य को विकसित करना है जो अपनी छवि बना सके।
गुरु पूर्णिमा दिवस की शुभकामनाएँ

गुरु एक मोमबत्ती की तरह होता है - वह दूसरों के लिए मार्ग प्रशस्त करने के लिए स्वयं जल जाता है।
गुरु पूर्णिमा दिवस की शुभकामनाएँ

सर्वश्रेष्ठ गुरु किताबों से नहीं, दिल से सिखाते हैं।
गुरु पूर्णिमा दिवस की शुभकामनाएँ

एक गुरु का हृदय पूरी कक्षा के साथ साझा करने के लिए पर्याप्त प्रेम और साहस से भरा होता है।
जब पढ़ाने की बात आती है, तो आप सर्वश्रेष्ठ हैं।
गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ!!

हमारे शाश्वत जीवन में गुरु ही सब कुछ है, उसके बिना कुछ भी संभव नहीं है। गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ!
जीवन को आपको आगे बढ़ाने के लिए कुछ शक्ति की आवश्यकता होती है, गुरु वह महाशक्ति है।
गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ!

जैसे ही आप गुरु के साथ चलते हैं, आप अज्ञान के अंधेरे से दूर, अस्तित्व के प्रकाश में चलते हैं। आप अपने जीवन की सभी समस्याओं को पीछे छोड़कर जीवन के चरम अनुभवों की ओर बढ़ें।
शुभ गुरु पूर्णिमा
=========================================

                     (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-न्यूज ऑनलाईन.मीडिया)
                    ---------------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-03.07.2023-सोमवार.
=========================================