II गुरु पूर्णिमा II-शुभकामनाएँ-9

Started by Atul Kaviraje, July 03, 2023, 11:10:58 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                   II गुरु पूर्णिमा II
                                  ----------------

मित्रो,

     आज दिनांक-०३.०७.२०२३-सोमवार है. आज "गुरु पूर्णिमा" है. गुरु पूर्णिमा का व्रत 3 जुलाई को रखा जाएगा. हिन्दू पंचांग के अनुसार, आषाढ़ की पूर्णिमा तिथि को गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है. मान्यता है कि गुरु पूर्णिमा के ही दिन महर्षि वेदव्यास जी का जन्म हुआ था. यही वजह है कि इस दिन को व्यास पूर्णिमा के नाम से भी मनाया जाता है. मराठी कविताके मेरे सभी हिंदी भाई-बहन, कवी-कवियित्रीयोको गुरु पूर्णिमा की बहोत सारी हार्दिक शुभकामनाये. आईए, पढते है गुरु पूर्णिमाकी शुभकामनाएं.

     गुरु-शिष्य परंपरा के प्रतीक महान ऋषि व्यास के जन्म के इस शुभ दिन पर महान शिक्षकों को नमन, जिन्होंने इस दिन सारनाथ में अपना पहला उपदेश दिया था, गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ!

     आज का दिन हमारे जीवन के सभी गुरुओं को श्रद्धांजलि देने का सबसे अच्छा दिन है।

              गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ--

=========================================
स्कूल में शिक्षक माता-पिता होते हैं और मुझे उनमें से सर्वश्रेष्ठ पाकर सौभाग्य मिला है।
सभी भाग्यशाली विद्यार्थियों को गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ।

मेरे जीवन में कई शिक्षक आए लेकिन जब बदलाव लाने की बात आती है तो मैं बाकी के बारे में नहीं सोचता। आप निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ से भी बेहतर हैं।
शुभ गुरु पूर्णिमा

इस पवित्र दिन पर अपने गुरु के प्रति समर्पित रहें और आपको एक अच्छा इंसान बनाने के लिए उन्हें धन्यवाद दें। शुभ गुरु पूर्णिमा

आपने मुझे अपने आप से परिचित कराया और सही रास्ता दिखाया। मुझे वह बनाने के लिए धन्यवाद जो मैं हूं। आपको गुरु पूर्णिमा दिवस की शुभकामनाएँ

हर किसी के जीवन में उनका नेतृत्व करने के लिए एक गुरु होगा, मेरे जीवन में आप मेरे गुरु के रूप में थे। आपने मुझे मेरी अज्ञानता से बाहर निकाला। आपकी वजह से ही मैंने समस्याओं से निपटना सीखा। मैं सदैव आपको अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।
गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ!

इस पवित्र दिन गुरु के प्रति समर्पित रहें और सदैव प्रसन्न रहें।
गुरु आकांक्षा है और गुरु प्रेरणा है।
शुभ गुरु पूर्णिमा

आज अपने शिक्षक के प्रति कृतज्ञ होने का दिन है।
शुभ गुरु पूर्णिमा

आप मेरी जीवंत प्रेरणा रहे हैं, मुझे सच्चाई और अनुशासन का पाठ पढ़ाते रहे हैं। गुरु पूर्णिमा पर आपको खुशी और खुशी की शुभकामनाएं

गुरु हमेशा ज्ञान प्राप्त करने में मदद करते हैं और समस्या होने पर छात्रों के साथ खड़े रहते हैं।
शुभ गुरु पूर्णिमा

गुरु का नाम आपके हृदय में बसा रहे। गुरु जी का दिव्य प्रेम और आशीर्वाद सदैव आपके साथ रहे।
गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ!!

गुरु का पूरा काम जीवन के प्रवाह को वापस लाना है ताकि आप बिना किसी कारण के आनंदित और पूरी तरह से खुश और आनंदित होना शुरू कर दें।
गुरु की कृपा सदैव आप पर बरसती रहे।
आपको गुरु पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएँ

गुरु की कृपा सदैव आप पर बरसती रहे। आपको गुरु पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएँ। इस पवित्र दिन और सदैव गुरु के प्रति समर्पित रहें।
शुभ गुरु पूर्णिमा
=========================================

                     (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-न्यूज ऑनलाईन.मीडिया)
                    ---------------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-03.07.2023-सोमवार.
=========================================