II गुरु पूर्णिमा II-शुभकामनाएँ-10

Started by Atul Kaviraje, July 03, 2023, 11:12:21 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                   II गुरु पूर्णिमा II
                                  ----------------

मित्रो,

     आज दिनांक-०३.०७.२०२३-सोमवार है. आज "गुरु पूर्णिमा" है. गुरु पूर्णिमा का व्रत 3 जुलाई को रखा जाएगा. हिन्दू पंचांग के अनुसार, आषाढ़ की पूर्णिमा तिथि को गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है. मान्यता है कि गुरु पूर्णिमा के ही दिन महर्षि वेदव्यास जी का जन्म हुआ था. यही वजह है कि इस दिन को व्यास पूर्णिमा के नाम से भी मनाया जाता है. मराठी कविताके मेरे सभी हिंदी भाई-बहन, कवी-कवियित्रीयोको गुरु पूर्णिमा की बहोत सारी हार्दिक शुभकामनाये. आईए, पढते है गुरु पूर्णिमाकी शुभकामनाएं.

             गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ--

=========================================
शुभ गुरु पूर्णिमा:
मैं आज जो कुछ भी हूं उसे बनाने के लिए धन्यवाद!

गुरु हाथ पकड़ता है, मन खोलता है और हृदय को छूता है।
शुभ गुरु पूर्णिमा

प्रिय गुरु, दर्द की अंधेरी रात में आप ही मेरे एकमात्र दीपक हैं, आपके विचार, आपके शब्द और आपके कार्य हमेशा मेरे साथ रहेंगे,
शुभ गुरु पूर्णिमा।

मेरे जीवन में कई शिक्षक आए लेकिन जब बदलाव लाने की बात आती है तो मैं बाकी के बारे में नहीं सोचता। आप निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ से भी बेहतर हैं।
शुभ गुरु पूर्णिमा

आपके आशीर्वाद ने मेरे जीवन को समृद्ध बना दिया,
धन्यवाद और आपको गुरु पूर्णिमा की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

यह एक अतुलनीय यात्रा है जहां गुरु आपको दृश्य से अदृश्य की ओर, भौतिक से दिव्य की ओर, क्षणभंगुर से शाश्वत की ओर ले जाते हैं। मेरे गुरु बनने के लिए धन्यवाद.
गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ!!

गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर, मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि मुझे हमेशा आपका मार्गदर्शन मिलता रहे और आप मुझ पर हमेशा अपना निस्वार्थ प्यार बरसाते रहें।
शिक्षक, आपको गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएँ।

मुझे कहीं और से ज्ञान प्राप्त नहीं हो सकता था। आपके द्वारा दी गई सीख ने मेरे जीवन के लिए एक मजबूत नींव तैयार की। मुझे सही रास्ता दिखाने और मार्गदर्शन करने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं- शिक्षक, आपको गुरु पूर्णिमा की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।
हैप्पी गुरु पूर्णिमा
=========================================

                     (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-न्यूज ऑनलाईन.मीडिया)
                    ---------------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-03.07.2023-सोमवार.
=========================================