मोहरम-शुभकामनाएं

Started by Atul Kaviraje, July 29, 2023, 06:25:25 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                        "मोहरम"
                                       ----------

मित्रो,

     आज दिनांक-२९.०७.२०२३-शनिवार है. आज "मोहरम" है. ताज़िया : बाँस की कमाचिय़ों पर रंग-बिरंगे कागज, पन्नी आदि चिपका कर बनाया हुआ मकबरे के आकार का वह मंडप जो मुहर्रम के दिनों में मुसलमान सुनी लोग हजरत-इमाम-हुसेन की कब्र के प्रतीक रूप में बनाते है और दसवें दिन जलूस के साथ ले जाकर इसे दफन किया जाता है। मराठी कविताके मेरे सभी मुस्लिम भाई बहनोको मै यह दिन समर्पित करता हू. आईए, पढते है मुहर्रम की शुभकामनाएं.

              मुहर्रम की शुभकामनाएं--

=========================================
मैं आपके और आपके परिवार की खुशियों और खुशहाली के लिए प्रार्थना करता हूं, आप सभी का आने वाला साल अद्भुत हो। मुबारक मुहर्रम 2023.

अल्लाह आपको प्यार, बहादुरी, ज्ञान, संतुष्टि, स्वास्थ्य, धैर्य और स्वच्छता के उपहार प्रदान करे। मुहर्रम की शुभकामनाएं.

अल्लाह सर्वशक्तिमान मुस्लिम उम्माह और सभी इस्लामी देशों पर अपना आशीर्वाद बरसाए। मुहर्रम 2023 की हार्दिक शुभकामनाएँ।

यह नया साल विश्व में ढेर सारी शांति, समृद्धि और ख़ुशियाँ लेकर आये। अल्लाह हमारी रक्षा करें. मुहर्रम की शुभकामनाएं.

आशूरा का दिन असत्य, उपवास, दुःख और बुद्धिमान कार्यों पर सत्य के अंत की स्मृति का दिन है।

मैं आपके और आपके परिवार की सुख और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं, आप सभी के आने वाले दिन अद्भुत हों। आपको मुहर्रम की शुभकामनाएं.

आपके लिए एक महान अद्भुत जीवन बनाने के लिए अल्लाह के आशीर्वाद से आपका जीवन हमेशा सुरक्षित रहे। आपको मुहर्रम की शुभकामनाएं.
=========================================

                      (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-न्यूज ऑनलाईन.मीडिया)
                     ---------------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-29.07.2023-शनिवार.
=========================================