मोहरम-उद्धरण

Started by Atul Kaviraje, July 29, 2023, 06:26:43 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                        "मोहरम"
                                       ----------

मित्रो,

     आज दिनांक-२९.०७.२०२३-शनिवार है. आज "मोहरम" है. ताज़िया : बाँस की कमाचिय़ों पर रंग-बिरंगे कागज, पन्नी आदि चिपका कर बनाया हुआ मकबरे के आकार का वह मंडप जो मुहर्रम के दिनों में मुसलमान सुनी लोग हजरत-इमाम-हुसेन की कब्र के प्रतीक रूप में बनाते है और दसवें दिन जलूस के साथ ले जाकर इसे दफन किया जाता है। मराठी कविताके मेरे सभी मुस्लिम भाई बहनोको मै यह दिन समर्पित करता हू. आईए, पढते है मुहर्रम उद्धरण.

             मुहर्रम 2023 उद्धरण--

=========================================
अल्लाह एक है लेकिन उसकी मौजूदगी हर जगह है. बस इसे महसूस करें! आपको और सभी को मुहर्रम की हार्दिक शुभकामनाएँ।

अल्लाह आपको इस्लामिक कैलेंडर के पहले महीने और साल के चार पवित्र महीनों में से एक मुहर्रम पर आशीर्वाद दे।

अल्लाह आपको प्यार, बहादुरी, ज्ञान, संतुष्टि, स्वास्थ्य, धैर्य और स्वच्छता के उपहार प्रदान करे। आपको मुहर्रम की शुभकामनाएं.

मैं आपके और आपके परिवार की खुशी और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं और आप सभी के लिए आने वाला वर्ष अद्भुत हो। मुबारक मुहर्रम.

आशूरा के दिन को चिह्नित करते हुए, हमें मोहम्मडन अल-हुसैन के आंकड़ों के कुछ उद्धरणों पर प्रकाश डालने का मौका मिला है।

मुहर्रम के इस पवित्र महीने में, अल्लाह आपको अपने जीवन में सभी प्रकार की समस्याओं का सामना करने की शक्ति दे। मुहर्रम 2023 की शुभकामनाएं।

मैं आपके लिए शांति, खुशियों से भरे साल की प्रार्थना करता हूं, अल्लाह आपको आशीर्वाद दे और हमेशा आपको सही रास्ता दिखाए। मुहर्रम की शुभकामनाएं.
=========================================

                    (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-न्यूज ऑनलाईन.मीडिया)
                    --------------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-29.07.2023-शनिवार.
=========================================