मोहरम-एस एम एस

Started by Atul Kaviraje, July 29, 2023, 06:28:30 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                        "मोहरम"
                                       ----------

मित्रो,

     आज दिनांक-२९.०७.२०२३-शनिवार है. आज "मोहरम" है. ताज़िया : बाँस की कमाचिय़ों पर रंग-बिरंगे कागज, पन्नी आदि चिपका कर बनाया हुआ मकबरे के आकार का वह मंडप जो मुहर्रम के दिनों में मुसलमान सुनी लोग हजरत-इमाम-हुसेन की कब्र के प्रतीक रूप में बनाते है और दसवें दिन जलूस के साथ ले जाकर इसे दफन किया जाता है। मराठी कविताके मेरे सभी मुस्लिम भाई बहनोको मै यह दिन समर्पित करता हू. आईए, पढते है मुहर्रम एसएमएस.

हमने आपके लिए कुछ मुहर्रम 2023 शुभकामनाएं, उद्धरण, एसएमएस, संदेश, स्थिति, शुभकामनाएं, छवियां एकत्र की हैं, आशा है कि आपको पसंद आएगी, इसलिए कृपया अपने परिवार और दोस्तों के साथ मुहर्रम शुभकामनाएं, उद्धरण, एसएमएस, संदेश, स्थिति, शुभकामनाएं, छवियां साझा करें और  मुहर्रम महोत्सव के साथ अपना सोशल मीडिया स्टेटस भी अपडेट करें।

                मुहर्रम 2023 एसएमएस--

=========================================
केवल आपकी ही हम पूजा करते हैं और केवल आपकी ही हम सहायता माँगते हैं, प्रत्येक और हर चीज़ के लिए। उनमें आपका विश्वास सदैव आपके लिए शांति और समृद्धि लाए, मुहर्रम की शुभकामनाएँ।

सारी स्तुति और धन्यवाद अल्लाह को हो। स्वर्ग और पृथ्वी में जो कुछ है वह सब किसका है? मुहर्रम मुबारक हो!
मैं आंसुओं का सागर रोया, लेकिन किसी ने परवाह नहीं की। मैं सुजूद में रोया और अल्लाह ने मुझे कृपाण दे दी। सभी को मुहर्रम की शुभकामनाएँ।

मैं जानता हूं कि आप हमेशा मेरे साथ हैं, मैं जानता हूं कि आपने हमेशा मेरी मदद की है, मैं जानता हूं कि आप हमेशा मेरी रक्षा करते हैं, मैं जानता हूं कि आप हमेशा मेरी रक्षा करते हैं, आप मेरे लिए जो कुछ भी कर रहे हैं उसके लिए धन्यवाद।

मेरे सभी दोस्तों को मुहर्रम मुबारक! कामना करता हूं कि यह नया साल आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां, स्वास्थ्य और समृद्धि लाए।

मुहर्रम और इस्लामिक नव वर्ष की शुभकामनाएं, उम्मीद है कि इस साल हम अपने इस्लाम को और मजबूत कर पाएंगे और भगवान के करीब आ पाएंगे।

आइए हम मुहर्रम के अवसर को अपने प्रियजनों के साथ मनाएं, आइए खुशी और एकजुटता का संदेश फैलाएं।

आइए हम अल्लाह के दूत पर विश्वास करें और उस प्रकाश का अनुसरण करें जो उसके साथ भेजा गया है। मुबारक मुहर्रम.

सभी लोग महान व्यक्ति हैं. हमें केवल उनके व्यवहार को देखना है, इस पर नहीं कि वे कौन हैं या कहां के रहने वाले हैं, इस मुहर्रम बाधाओं को दूर करें और मुहर्रम को एक साथ मनाएं।

वास्तव में, अल्लाह लोगों की स्थिति को तब तक नहीं बदलेगा जब तक कि वे अपने आप में जो कुछ भी नहीं बदलते हैं। मुहर्रम की शुभकामनाएं.

रोज़ा रखने वालों में सबसे अच्छे वो लोग हैं जो रोज़े में सबसे ज़्यादा अल्लाह अज़्ज़ा वा जल को याद करते हैं। आपको मुहर्रम मुबारक.

मुहर्रम के इस पवित्र महीने में, अल्लाह आपको शक्ति और अच्छा स्वास्थ्य दे। सभी को मुहर्रम मुबारक।

सर्वशक्तिमान ईश्वर की शांति और आशीर्वाद इस वर्ष और हमेशा आपके साथ रहे। मुहर्रम की शुभकामनाएं.

सारी प्रशंसा और धन्यवाद अल्लाह के लिए हो। स्वर्ग और पृथ्वी पर जो कुछ है वह सब किसका है? सभी को मुहर्रम की शुभकामनाएं.
=========================================

                  (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-न्यूज ऑनलाईन.मीडिया)
                  --------------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-29.07.2023-शनिवार.
=========================================