मोहरम-शुभकामनाएं-2

Started by Atul Kaviraje, July 29, 2023, 06:29:56 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                       "मोहरम"
                                      ----------

मित्रो,

     आज दिनांक-२९.०७.२०२३-शनिवार है. आज "मोहरम" है. ताज़िया : बाँस की कमाचिय़ों पर रंग-बिरंगे कागज, पन्नी आदि चिपका कर बनाया हुआ मकबरे के आकार का वह मंडप जो मुहर्रम के दिनों में मुसलमान सुनी लोग हजरत-इमाम-हुसेन की कब्र के प्रतीक रूप में बनाते है और दसवें दिन जलूस के साथ ले जाकर इसे दफन किया जाता है। मराठी कविताके मेरे सभी मुस्लिम भाई बहनोको मै यह दिन समर्पित करता हू. आईए, पढते है मुहर्रम की शुभकामनाएं.

             मुहर्रम की शुभकामनाएं--

=========================================
किसी और के करीब जाने से पहले अल्लाह के करीब आओ; इंसान के बिना अल्लाह फिर भी अल्लाह है, लेकिन अल्लाह के बिना इंसान कुछ भी नहीं है।

अल्लाह तुम्हें सज़ा नहीं दे रहा है. वह आपके लिए तैयारी कर रहा है. उसकी योजनाओं पर भरोसा करें, अपने दर्द पर नहीं। अल्लाह ने सुन लिया तुम बस सब्र करो.

अल्लाह तुम्हें सज़ा नहीं दे रहा है. वह आपके लिए तैयारी कर रहा है. उसकी योजनाओं पर भरोसा करें, अपने दर्द पर नहीं। अल्लाह ने सुन लिया तुम बस सब्र करो.

मुहर्रम के अवसर पर, आइए हम अल्लाह को उसके सभी आशीर्वादों के लिए धन्यवाद दें, आइए हम उसके सभी प्यार और देखभाल के लिए उसकी प्रशंसा करें, एक बहुत ही धन्य और सुंदर मुहर्रम की शुभकामनाएं।

कभी भी दूसरे लोगों की बातों से प्रभावित न हों. खुद पर और अपने अल्लाह पर भरोसा रखें. सभी को मुहर्रम की हार्दिक शुभकामनाएँ।

मैं आंसुओं का सागर रोया, लेकिन किसी ने परवाह नहीं की। मैं सुजूद में रोया और अल्लाह ने मुझे कृपाण दे दी। सभी को मुहर्रम की शुभकामनाएं.

मुहर्रम के शुभ दिन पर, अल्लाह आपको समृद्धि, धन, शांति और खुशी दे।
मुहर्रम की शुभकामनाएं

मुहर्रम शांति का उत्सव है, आपको और आपके प्रियजनों को मुहर्रम की हार्दिक शुभकामनाएँ।

मुहर्रम के अवसर पर, मैं आपको और आपके परिवार को इस दिन जो हुआ उसे याद करने और शोक मनाने के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं भेज रहा हूं।

मुहर्रम वह त्योहार है जो हम सभी को हमेशा शांति और खुशी अपनाने और भाईचारे और एकजुटता का संदेश फैलाने की याद दिलाता है।

सभी के लिए मुहर्रम और यह उत्सव का अवसर आपके जीवन में खुशियाँ और सद्भाव लाए।
त्योहार मुहर्रम हमें इस्लाम की रक्षा के लिए इमाम अली हुसैन के बलिदान की याद दिलाता है। आपको मुहर्रम की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।

यह नया साल दुनिया में ढेर सारी शांति, समृद्धि और खुशियां लेकर आए। अल्लाह हमारी रक्षा करें. आपको मुहर्रम की शुभकामनाएं.

वास्तव में, अल्लाह लोगों की स्थिति को तब तक नहीं बदलेगा जब तक कि वे अपने आप में जो कुछ भी नहीं बदलते हैं। मुहर्रम की शुभकामनाएं.
=========================================

                    (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-न्यूज ऑनलाईन.मीडिया)
                   ---------------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-29.07.2023-शनिवार.
=========================================