हरतालिका तीज-हार्दिक शुभकामनाएं-6

Started by Atul Kaviraje, September 18, 2023, 08:17:58 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                     "हरतालिका तीज"
                                    -----------------

मित्रो,

     आज दिनांक-१८.०९.२०२३-सोमवार है. आज "हरतालिका तीज" है. हिंदू पंचांग के अनुसार, हरतालिका तीज भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाई जाती है. इस बार हरतालिका तीज 18 सितंबर, सोमवार को मनाई जाएगी. इसको हरितालिका तीज और हरतालिका तीज के नाम से भी जाना जाता है. मराठी कविताके मेरे सभी हिंदी भाई-बहन, कवी-कवियित्रीयोको हरतालिका तीज की बहोत सारी हार्दिक शुभकामनाये. आईए, पढते है हरितालिका तीज हार्दिक शुभकामनाएं.

        हरितालिका तीज हार्दिक शुभकामनाएं--

=========================================
1. देवी पार्वती और भगवान शिव आपके जीवन को प्रेम, शांति, समृद्धि, खुशी और अच्छे स्वास्थ्य और धन से भर दें. हैप्पी हरियाली तीज 2023!

2.तीज के इस शुभ अवसर पर, देवी पार्वती आपको और आपके परिवार को सुख और शांति का आशीर्वाद दें. Happy Hariyali Teej 2023!

3. तीज का त्योहार आपके जीवन में आशाएं, सपने और मुस्कान लाए. हरियाली तीज की शुभकामनाएँ!

4. आपको उत्सव, आनंद और खुशियों से भरी उज्ज्वल और सुंदर हरियाली तीज की शुभकामनाएं... आप अपने प्रियजनों के साथ इस त्योहार का आनंद लें.

5. भगवान शिव और देवी पार्वती का आशीर्वाद आपके विवाह में खुशियाँ और प्यार लाए. हैप्पी हरियाली तीज 2023!

6. मानसून में मनाया जाने वाला हरियाली तीज बारिश, घेवर, झूले और देवी पार्वती का त्योहार है. इस शुभ त्योहार को मनाएं और सभी को हरियाली तीज की हार्दिक शुभकामनाएं!

7. हरियाली तीज 2023 एक महान वैवाहिक आनंद के लिए आपकी आशाओं और सपनों को रोशन करे. Happy Teej 2023!
=========================================

                           (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-ईझी हिन्दी.इन)
                          --------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-18.09.2023-सोमवार
=========================================