गणेश चतुर्थी-शुभकामना संदेश-4

Started by Atul Kaviraje, September 19, 2023, 08:10:51 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje


                                      "गणेश चतुर्थी"
                                     --------------

मित्रो,

     आज दिनांक-१९.०९.२०२३-मंगळवार है. आज "गणेश चतुर्थी" है. भगवान गणेश को समर्पित पर्व गणेश चतुर्थी जल्द ही प्रारंभ होने वाला है। लोग इस दौरान घरों में बप्पा की विधिवत पूजा-अर्चना करते हैं। चतुर्थी तिथि 18 सितंबर 2023 को दोपहर 12 बजकर 39 मिनट से प्रारंभ होगी और 19 सितंबर को दोपहर 01 बजकर 43 मिनट पर समाप्त होगी। मराठी कविताके मेरे सभी हिंदी भाई-बहन, कवी-कवियित्रीयोको श्री गणेश चतुर्थी की बहोत सारी शुभकामनाये. आईए, पढते है गणेश चतुर्थी शुभकामना संदेश. 

     यहां हम आपके साथ साझा कर रहे हैं गणेश चतुर्थी के पर्व पर भेजे जाने वाले बधाई संदेश और कोट्स (ganesh chaturthi thoughts in hindi) जिन्हें आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, परिवार वालों और करीबियों को भेजकर उन्हें गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं (happy ganesh chaturthi in hindi) दे सकते हैं। आप भी विघ्नहर्ता के आगमन की बधाई गणेश चतुर्थी विशेष (Ganesh Chaturthi Wishes in Hindi), गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं (Ganesh Chaturthi ki Hardik Shubhkamnaye), गणेश चतुर्थी कोट्स (Ganesh Chaturthi Quotes in Hindi) और गणेश चतुर्थी स्टेटस (Ganesh Chaturthi Status in Hindi) के साथ शेयर करें।

          गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं--

=========================================
"जय गणेश, जय गणेश, जय गणेश देव, गणपती बाप्पा मोरया, मंगलमुर्ती मोरया !!! ॐ गम गणपतये नमः॥ ॐ गं गणपतये नमः॥"

"सुखा करता जय मोरया, दुख हरता जय मोरया.! कृपा सिन्धु जय मोरया, बूढ़ी विधाता मोरया..!! गणपति बप्पा मोरया, मंगल मूर्ती मोरया!"

"भक्ति गणपति, शक्ति गणपति, सिद्धि गणपति, लक्ष्मी गणपति, महा गणपति.! गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं!"

"गणेश उत्सव के पावन पर्व में; आपका जीवन सुख शांति और धन से भरा हो; जीवन में आपको सफलता मिले। आप सबको गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनायें!"

"सब शुभ कारज में पहले पूजा तेरी, तुम बिना काम ना सरे, अरज सुन मेरी; रिध सिध को लेकर करो भवन में फेरी, करो ऐसी कृपा नित करूँ मैं पूजा तेरी। गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें!"

"भगवान श्री गणेश की कृपा बनी रहे आप पर हर दम; हर कार्य में सफलता मिले, जीवन में आपके न आये कोई गम। गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें!"

"सुख करता जय मोरया, दुख हरता जय मोरया; कृपा सिन्धु जय मोरया, बुद्धि विधाता मोरया; गणपति बप्पा मोरया, मंगल मूर्ती मोरया! गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें!"

"चत्वार्यस्य च रुपाणि चतुर्षु च युगेषु च । कृते दशभुजो नाम्ना विनायक इति शृत: ।। त्रेतायुगे शुक्लवर्णो षड्भुजोसौ मयूरराट् । सिन्धुं हत्वापालयत्सः अवतीर्य स्वालये प्रिये।। ~ गणेश पुराण गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें!"

"दिल से जो भी मांगोगे मिलेगा ये गणेश जी का दरबार है, देवों के देव वक्रतुंडा महाकाया को अपने हर भक्त से प्यार है। गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें!"

"भक्ति गणपति, शक्ति गणपति, सिद्धि गणपति, लक्ष्मी गणपति, महा गणपति। इस गणेश चतुर्थी बप्पा आपको भक्ति, शक्ति, सिद्धि, लक्ष्मी और समृद्धि बख्शे। गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें!"
=========================================

--by Vishwadeep Barman
-----------------------------

                        (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-हिंदी मे इन्फो.कॉम)
                       -----------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-19.09.2023-मंगळवार.
=========================================