गणेश चतुर्थी-शुभकामना संदेश-7

Started by Atul Kaviraje, September 19, 2023, 08:15:08 PM

Previous topic - Next topic

Atul Kaviraje

                                      "गणेश चतुर्थी"
                                     --------------

मित्रो,

     आज दिनांक-१९.०९.२०२३-मंगळवार है. आज "गणेश चतुर्थी" है. भगवान गणेश को समर्पित पर्व गणेश चतुर्थी जल्द ही प्रारंभ होने वाला है। लोग इस दौरान घरों में बप्पा की विधिवत पूजा-अर्चना करते हैं। चतुर्थी तिथि 18 सितंबर 2023 को दोपहर 12 बजकर 39 मिनट से प्रारंभ होगी और 19 सितंबर को दोपहर 01 बजकर 43 मिनट पर समाप्त होगी। मराठी कविताके मेरे सभी हिंदी भाई-बहन, कवी-कवियित्रीयोको श्री गणेश चतुर्थी की बहोत सारी शुभकामनाये. आईए, पढते है गणेश चतुर्थी शुभकामना संदेश. 

         गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं--

=========================================
"आपकी खुशियां गणेश जी की सूंड की तरह लंबी हो, आपकी जिंदगी उनके पेट की तरह मोटी हो, और जीवन का हर पल लड्डू की तरह मीठा हो..आपको गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं!"

"गणेश जी आपको नूर दे, खुशियाँ आपको संपूर्ण दे। आप जाए गणेश जी के दर्शन को, और गणेश जी आपको सुख संपति भरपूर दे। हैप्पी गणेश चतुर्थी।"

"धरती पर बारिश की बुँदे बरसे, आप के ऊपर अपनों का प्यार बरसे। "गणेशजी" से बस यही दुआ हैं।। आप ख़ुशी के लिए नहीं, ख़ुशी आप के लिए तरसे।।"

"ज़मीन पर आकाश झूम के बरसे, आपके ऊपर अपनों का प्यार बरसे। भगवान गणेश जी से बस यही प्रार्थना हैं, आप ख़ुशी के लिए नही, ख़ुशी आप के लिए तरसे। गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनायें।"

"सब शुभ कारज में पहले पूजा तेरी, तुम बिना काम ना सरे, अरज सुन मेरी रिध सिध को लेकर करो भवन में फेरी करो ऐसी कृपा नित करूँ मैं पूजा तेरी, गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं!"

"सुख करता जय मोरया, दुख हरता जय मोरया; कृपा सिन्धु जय मोरया, बुद्धि विधाता मोरया; गणपति बप्पा मोरया, मंगल मूर्ती मोरया! गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें!"

"एक, दो ,तीन ,चार, गणपति की जय जयकार। पाँच, छः, सात, आठ, गणपति है हमारे साथ। गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें!"
=========================================

--by Vishwadeep Barman
-----------------------------

                       (साभार एवं सौजन्य-संदर्भ-हिंदी मे इन्फो.कॉम)
                      -----------------------------------------

-----संकलन
-----श्री.अतुल एस.परब(अतुल कवीराजे)
-----दिनांक-19.09.2023-मंगळवार.
=========================================